मार्च 2024: विजय केडिया के दांव पर दांव - TAC सिक्योरिटीज का धमाकेदार IPO!

मार्च 2024: विजय केडिया के दांव पर दांव - TAC सिक्योरिटीज का धमाकेदार IPO! (March 2024: Vijay Kedia's Bet Pays Off - Blockbuster IPO of TAC Securities!)

मार्च 2024 भारतीय शेयर बाजार के लिए निवेश के नए मौकों से भरपूर रहा है, खासकर उन लोगों के लिए जो नई कंपनियों में निवेश करना पसंद करते हैं. इस महीने, सुर्खियों में छाया रहा TAC सिक्योरिटीज (TAC Infosec) का धमाकेदार इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO), जिसे मशहूर investement guru विजय केडिया का समर्थन प्राप्त था.

IPO का धमाका

27 मार्च से 2 अप्रैल 2024 तक खुले इस IPO को निवेशकों का जबरदस्त रिस्पांस मिला. मात्र ₹29.99 करोड़ जुटाने के लक्ष्य के साथ शुरू हुआ यह IPO पूरी तरह सब्सक्राइब हो गया. गौरतलब है कि TAC सिक्योरिटीज नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के SME प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होने वाली पहली साइबर सिक्योरिटी कंपनी बनने जा रही है.

विजय केडिया का भरोसा, निवेशकों का उत्साह

विजय केडिया को भारतीय शेयर बाजार में "मिडास टच" रखने वाले दिग्गज के रूप में जाना जाता है. उनके द्वारा समर्थित कई कंपनियों के शेयरों ने शानदार उछाल देखा है. स्वाभाविक रूप से, TAC सिक्योरिटीज में उनकी मौजूदगी निवेशकों के लिए एक बड़ा आकर्षण थी. केडिया और उनके बेटे अंकित के पास कंपनी में कुल 14.6% हिस्सेदारी है, जो उनके इस उद्यम पर भरोसे का प्रतीक है.

क्या है कंपनी का भविष्य?

TAC सिक्योरिटीज के शेयरों का अलॉटमेंट 3 अप्रैल 2024 को होगा और शेयरों की लिस्टिंग 5 अप्रैल 2024 को NSE के SME प्लेटफॉर्म पर हो सकती है. अब सबकी निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि क्या लिस्टिंग के बाद भी कंपनी का मजबूत प्रदर्शन जारी रहेगा और निवेशकों को अच्छा रिटर्न मिल पाएगा. यह आने वाला समय ही बताएगा कि विजय केडिया का यह दांव कितना सफल साबित होता है.

कुछ अतिरिक्त जानकारी

  • TAC सिक्योरिटीज रिस्क-बेस्ड वल्नरेबिलिटी मैनेजमेंट और असेसमेंट सॉल्यूशंस, साइबर सिक्योरिटी क्वांटिफिकेशन और विभिन्न आकार के संगठनों को पेनेट्रेशन टेस्टिंग सेवाएं प्रदान करती है.
  • कंपनी का कहना है कि वे जुटाए गए धन का इस्तेमाल ह्यूमन रिसोर्सेज (HR) और प्रोडक्ट डेवलपमेंट में निवेश करने के साथ-साथ अपने अमेरिकी उपक्रम, TAC Security INC, Delaware, USA और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करेंगे.

इस ब्लॉग के माध्यम से हम उम्मीद करते हैं कि आपको मार्च 2024 के एक महत्वपूर्ण IPO के बारे में विस्तृत जानकारी मिल गई होगी.